मशहूर गायक मोहम्मद अजीज का निधन, जानिए उनके गीत…

17

नई दिल्ली। मशहूर गायक मोहम्मद अजीज का मंगलवार को निधन हो गया है। उनकी उम्र 64 साल की थी। अजीज सोमवार की रात कोलकाता में थे और मंगलवार को वे मुंबई पहुंचे थे। अजीज की दोपहर 3 बजे के आस-पास उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। उसे नानावती अस्पताल में पहुंचाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार, मोहम्मद अजीज को दोपहर में घर लौटते समय एयरपोर्ट पर हार्ट में परेशानी हो गई। ड्राइवर ने उन्हें नानावती अस्पताल पहुंचाया और घर पर इसकी जानकारी दी। अस्पताल में परिजनों को डॉक्टरों ने बताया कि अजीज अब नहीं रहे।

अजीज का जन्म साल 1954 में पश्चिम बंगाल में हुआ था। अजीज ने बॉलीवुड की हिंदी फिल्मों के अलावा बंगाली, उडिय़ा और अन्य क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों में गाना गाया था। अजीज मोहम्मद रफी के बहुत बड़े फैन थे, उन्हें अनु मलिक ने अमिताभ बच्चन की फिल्म मर्द के टाइटल गीत मैं हूं मर्द तांगे वाला से हिंदी प्लेबैक सिंगिंग में ब्रेक किया था।

इसके बाद अजीज ने कई फिल्मों में गाने गाए थे। इनमें हैं लाल दुपट्टा मलमल का, मैं से मीना से न साकी से जैसे सैकड़ों हिट गाने गाए हैं। अजीज ने मर्द के अलावा बंजारन, आदमी खिलौना है, लव 86, पापी देवता, जुल्म को जला दूंगा, पत्थर के इंसान, बीवी हो तो ऐसी, बरसात की रात जैसी फिल्मों में गाने गाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here