बड़ा खुलासा: IAF ने बालाकोट एयर स्ट्राइक में तबाह की थीं जैश की चार बिल्डिंग

31

नई दिल्ली: पाकिस्तान में जैश के ठिकाने पर एयर स्ट्राइक को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में जैश के ठिकाने की चार बिल्डिंग तबाह हो गई है। ये सभी बिल्डिंग पाकिस्तान के बालाकोट में है। एक अंग्रेज़ी अखबार ने सरकार के टॉप सूत्रों के हवाले से बताया है कि बालाकोट में जिस जगह पर हमला किया गया वहां की तस्वीरें सरकार के पास हैं और उनमें ये साफ साफ दिख रहा है कि आतंकियों के अड्डे की चार बिल्डंग एयरफोर्स की स्ट्राइक में ध्वस्त हो गईं।

सरकार के पास ये तस्वीरें सिंथेटिक अपरचर रेडार के ज़रिए आई हैं।  बालाकोट में जिस जगह की बिल्डिंग को उड़ाया है वहां पर जैश का टेरर कैंप था। दिखावे के लिए तालीम उल कुरान के नाम से मदरसा खोला गया था लेकिन इसमें आतंकी ट्रेनिंग लेते थे और इस जगह को पुलवामा हमले का गुनहगार मसूद अज़हर का साला यूसुफ अज़हर भी रहता था।

सूत्रों के मुताबिक एयरफोर्स के लड़ाकू जहाज़ों ने इन बिल्डिंग्स के ऊपर एस-2000 (PGM) मिसाइलों से हमला किया था। इस तरह की पांच मिसाइलें बालाकोट के कैंप में दागी गईं जिसमें चार बिल्डिंग तबाह हो गईं। स्ट्राइक के बाद इन कैंपों को पाकिस्तान आर्मी ने पूरी तरह से अपने कब्जे में लेकर सील कर दिया है।

पाकिस्तान आर्मी ने यहां तक कि उन पत्रकारों को भी मदरसे में नहीं जाने दिया गया जिन्हें ये कहकर स्पॉट पर ले जाया गया था कि वहां भारतीय सेना ने कोई अटैक ही नहीं किया है। सूत्रों के मुताबिक इस हमले में कितने आतंकी मारे गये इसका अनुमान लगाना अभी मुश्किल है क्योंकि पाकिस्तान आर्मी ने दो दिन तक यहां पर किसी को आने जाने नहीं दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here