बाबा रामदेव की पतंजलि अब बेचेगी डेयरी प्रोडक्ट्स, दिग्गज कंपनियों से होगा मुकाबला

58

योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि अब डेयरी प्रोडक्ट्स की बिक्री शुरू करने जा रही है. दवाओं और रीटेल के बाजार में परचम लहराने के बाद बाबा रामदेव की पतंजलि डेयरी मार्केट में टक्कर देने को तैयार है. दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से बाबा रामदेव डेयरी उत्पादों को लॉन्च कर दिया है. जिसके बाद पतंजलि का दूध, दही, छाछ, पनीर बाज़ार में उपलब्ध होगा. कंपनी अपने इन डेयरी प्रोडक्ट्स को देश के चार राज्यों में लॉन्च करने जा रही है, जिसमें दिल्ली, राजस्थान, हरियाण और महाराष्ट्र जैसे चार बड़े राज्य शामिल है.

बाबा रामदेव के प्रवक्ता ने बताया कि ‘कंपनी साल 2018 में पतंजलि के बड़े अभियान समर्थ भारत स्वस्थ भारत के अंतर्गत बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्णा दिल्ली में गाय का दूध, दही, छाछ, पनीर को लांच किए. साथ ही पतंजलि के उत्पाद दिव्यजल, यूरिया रहित पशु आहार दुग्धामृत और सौर उर्जा के उपकरणों की प्रदर्शनी भी दिखाी.

बता दें कि इससे पहले टेलीकॉम फील्ड में भी अपनी पैठ बनाने को लेकर पतंजलि घोषणा कर चुकी है. योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड किम्भो ऐप्प लाने की धोषणा कर चुकी है. हालांकि, पतंजलि Facebook के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेंजिग ऐप WhatsApp से मुकाबले के लिए Kimbho ऐप को लॉन्च करना था. लेकिन किंभो ऐप का लॉन्च टल गया.

पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निर्देशक आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि इंस्टेंट मैसेजिंग Kimbho App के लॉन्च की नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी. आचार्य बालकृष्ण ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा कि किंभो ऐप को सुरक्षित, सरल और सिक्योर बनाने के लिए ट्रायल, रिव्यू और अपग्रेडेशन पर काम चल रहा है.

खबरों की मानें तो बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि बाकी अन्य कंपनियों के मुकाबले सस्ते दरों पर इन प्रोडक्ट्स को उपलब्ध कराएगी. माना जा रहा है कंपनी का मुकाबला डेयरी उत्पाद बेचने वाली दिग्गज कंपनियों अमूल, मदर डेयरी, पारस और गोपाल जी जैसी कंपनियों से होगा.

इस बारे मे पतंजलि का कहना है कि फिलहाल वो अपने इन उत्पादों को पतंजलि चिकित्सालय और आरोग्य केंद्रों के माध्यम से उपलब्ध कराएगी. कंपनी के अनुसार उसके यह उत्पाद पहले केवल रजिस्टर्ड लोगों को ही उपलब्ध कराए जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here