पाकिस्तान चुनाव : इमरान की जीत पर उनकी पहली पत्नी ने दी ताने के साथ बधाई, कहा- मेरे बेटों के पिता को…

नई दिल्ली। पाकिस्तान आम चुनावों के नतीजे देखते हुए क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान का प्रधानमंत्री बनना तय माना जा रहा है। ऐसे में उनको दुनियाभर से बधाइयां मिल रही हैं, लेकिन एक बधाई बेहद खास है, और वह है उनकी पहली पत्नी और ब्रिटिश जर्नलिस्ट जेमिमा गोल्डस्मिथ की।

जेमिमा और इमरान का तलाक हो चुका है लेकिन इसके बावजूद दोनों के बीच अच्छे रिश्ते बने हुए है। जेमिमा ने इमरान को खास अंदाज में बधाई देते हुए कहा है कि ‘मेरे बेटों के पिता पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।’ इमरान की पार्टी 118 सीटों पर आगे चल रही है और निर्दलियों का समर्थन लेकर इनका प्रधानमंत्री बनना तय माना जा रहा है।

इस कामयाबी पर जेमिमा ने बधाई देते हुए लिखा, ‘बेइज्जती, मुश्किलों और कुर्बानी के 22 साल बाद मेरे बेटों के पिता पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री हैं। यह दृढ़ता, यकीन और शिकस्त न मानने का एक अविश्वसनीय सबक है। अब चुनौती इस बात को याद रखने की है कि वह क्या सोचकर राजनीति में आए थे। इमरान को बधाइयां।’

जेमिमा ने इसके पहले 1997 के चुनावों को याद करते हुए लिखा कि तब इमरान आदर्शवादी और राजनीति में नए थे। उन चुनावों में जेमिमा अपने 3 महीने के बेटे सुलेमान को लेकर देशभर में घूमी थीं। जेमिमा ने लिखा कि वह लाहौर में इमरान के फोन का इंतजार कर रही थीं कि तभी उन्होंने कॉल किया और कहा कि यह क्लीन स्वीप था। इमरान ने थोड़ी देर तक रुक कर कहा कि हमारे खिलाफ क्लीन स्वीप था। उन चुनावों में इमरान की पार्टी हार गई थी और उन्हें एक भी सीट नहीं मिली थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.