निराश फैन्स बोले- पृथ्वी-विहारी को तो लिया, लेकिन इस ‘वर्ल्ड क्लास’ ओपनर को क्यों छोड़ा?

47

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने ट्रेंट ब्रिज में तीसरा टेस्ट मैच जीत कर सीरीज में 1-2 के साथ वापसी कर ली है. इस जीत के बाद चयनकर्ताओं ने अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. मुरली विजय और कुलदीप यादव को टीम से बाहर कर दिया गया है. यह उम्मीद की जा रही थी कि रोहित शर्मा को मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए टीम में शमिल किया जा सकता है, लेकिन चयनकर्ताओं ने दो घरेलू परफॉर्मर पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को फर्स्ट क्लास और घरेलू क्रिकेटर में उनकी निरंतरता का ईनाम देते हुए टीम में जगह दी है. पृथ्वी शॉ को टीम में मुरली विजय की जगह शामिल किया गया है, लेकिन टीम में रोहित शर्मा को जगह नहीं मिलने से उनके फैन्स नाराज हो गए हैं.

उम्मीद की जा रही है कि पृथ्वी शॉ को पहला टेस्ट खेलने का मौका जल्दी ही मिल जाएगा. आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने भी 63 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और 5142 रन बनाए हैं. उनका औसत लगभग 60 का है. रोहित शर्मा ने 85 फर्स्ट क्लास मैचों में 54.71 की औसत से 6456 रन बनाए हैं. अपना अंतिम टेस्ट रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले थे. इसमें उन्होंने 21 और 57 रन बनाए थे. रोहित को जोहानिसबर्ग टेस्ट में बाहर कर दिया गया.

अब इंग्लैंड टेस्ट में मुरली विजय को बाहर करने के बाद भी रोहित शर्मा को टीम में जगह नहीं मिली है. इससे उनके फैन्स काफी निराश हैं. रोहित के निराश फैन्स ने टि्वटर पर अपनी नाराजगी जाहिर की है.

बता दें कि भारत इस समय पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-2 से पीछे है. चौथा मैच 30 अगस्त से साउथहैम्पटन में शुरू हो रहा है जबकि पांचवां मैच सात सितंबर से लंदन में शुरू होगा.

टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, हनुमा विहारी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here