नई दिल्ली: कांग्रेस पर निशाना साधते हुए BJP ने गुरूवार, 13 सितंबर को आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने कर्ज में डूबी किंगफिशर एयरलाइन्स को बनाये रखने के लिये उसके साथ राहतभरा सौदा किया। BJP ने आरोप लगाया कि ऐसा लगता था कि उक्त एयरलाइन शायद गांधी परिवार के स्वामित्व वाली है।

BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से बातचीत में राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए एक हवाला कारोबारी के कथित इकबालिया बयान को पेश किया । उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस प्रमुख के उस मुखौटा कंपनी से संबंध थे । उन्होंने दावा किया कि किंगफिशर एयरलाइन ओर उसके प्रायोजक विजय माल्या के मामले में राहुल गांधी बचाव की स्थिति में रहे और पूरे गांधी परिवार ने एयरलाइन से यात्रा की और उनकी यात्रा को मुफ्त में बिजनेस क्लास में उन्नत किया गया ।

पात्रा ने कहा कि पूरा गांधी परिवार वास्तव में राहतभरे सौदे के तहत माल्या और किंगफिशर की मदद कर रहा था । BJP प्रवक्ता ने इस संदर्भ में एयरलाइन को बैंकों द्वारा दिये गए कर्ज से जुड़े अनेक दस्तावेज प्रस्तुत किये । उन्होंने कहा कि रिजर्ब बैंक आफ इंडिया (RBI) और स्टेट बैंक आफ इंडिया (SBI) के बीच अनेक पत्रों की श्रृंखला रही । इससे स्पष्ट है कि किस प्रकार से सोनिया गांधी के तहत पूर्व सरकार किंगफिशर एयरलाइन को लेकर पक्षपातपूर्ण रही और सभी नियमों एवं नियमनों को ताक पर रख दिया गया ।

BJP प्रवक्ता से विजय माल्या द्वारा भारत छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरूण जेटली से मुलाकात के दावे के आलोक में राहुल गांधी द्वारा इस मामले की जांच की मांग के बारे में पूछा गया था । उन्होंने कहा कि कभी कभी ऐसा लगता है कि एयरलाइन का स्वामित्व माल्या के पास नहीं छद्म रूप में गांधी परिवार के पास था । पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी जो खुद जमानत पर हैं, उन्हें भ्रष्टाचार पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here