आशुतोष-खेतान से ट्विटर पर दूर हो गए थे केजरीवाल, किए थे महज इतने रिट्वीट

61

नई दिल्ली,  आम आदमी पार्टी से आशुतोष और आशीष खेतान के इस्तीफे की खबर भले ही हाल ही में आई हो, लेकिन दोनों नेताओं का शीर्ष नेतृत्व से मनमुटाव लंबे समय से चल रहा था। पार्टी या खुद दोनों नेता भले ही किसी विवाद को नकारते हों, मगर ट्विटर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दोनों नेताओं से लगभग किनारा कर लिया था।

कभी केजरीवाल के बेहद नजदीकी रहे इन दोनों नेताओं को अगर हम ट्विटर के पैमाने पर देखें तो अरविंद केजरीवाल ने दोनों नेताओं के ट्वीट को रिट्वीट करना बेहद कम कर दिया था। राजनीतिक शख्सियतों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद ट्विटर पर सबसे अधिक 1.4 करोड़ फॉलोअर्स मुख्यमंत्री केजरीवाल के हैं।

केजरीवाल अपने ट्विटर अकाउंट पर बेहद सक्रिय भी रहते हैं। किसी जमाने में वह आशीष खेतान व आशुतोष के ट्वीट को भी लगातार रिट्वीट किया करते थे। मगर 18 जून से 15 अगस्त के बीच की बात करें तो केजरीवाल ने आशुतोष के महज दो और आशीष खेतान के सिर्फ तीन ट्वीट को ही रिट्वीट किया है। यह ‘आप’ के दूसरे बड़े नेताओं के मुकाबले बेहद कम है।

इसी दौरान केजरीवाल ने अपने पार्टी के दूसरे नेताओं समेत अन्य लोगों के 150 से अधिक ट्वीट को रिट्वीट किया है। इसमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 31 बार, ‘आप’ नेता सौरभ भारद्वाज को 19 बार, पत्रकारों को 80 बार और 11 बार दूसरे दलों के नेताओं को रिट्वीट किया है।

इसी दौरान आशीष खेतान ने खुद अरविंद केजरीवाल के ट्वीट को 15 से अधिक बार रिट्वीट किया है। एलजी के यहां हुए धरने व सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर वह खुलकर पार्टी के पक्ष में अपना मत रखते रहे। मगर केजरीवाल ने उनके ट्वीट रिट्वीट नहीं किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here